Mobile phone ke MIC problems ko kaise repair kare.how to repair mobile phone MIC problems.


dead mobile phone ka fault kaise check kare.


 Hii dosto ajke topic me aj aapko sikahaya jayega ki “MOBILE PHONE KE mic PROBLEMS KO KAISE REPAIR KARE”ajke topic me hum janege ki kaise mic ko tik kiya jata hai jo hum baaat karte hai mobile phone per to hamari awaj dusre person tak nahi pahuch sakti hum baar baar fon lagaker dekh te hai ki kya huva mobile ko kaise huva awaj kyu nahi aa rahi hai or hum itane pareshan ho jate hai ki hame repairing shaop me hjana hi padta ha imager ab aap ghar baiate hi mobile repairirng ka kaam sikh sakte ye website aap logo ke help ke liye hi banayi gayi hai ager hamare sikhane ka tarika aapko pasand na aaye to aap comment me bata sakte hai .


 So hum MIC ki baat kar rahe the ki kaise MCI KO TIK KARE. So hum us mic ki baat kar rahe hai jo hamari awaj ko dusre person tak pahuchata hai jisse hamari baat ho pati hai ,samaj lijiye aapka awaj us person tak nahi jaa rahi hai to aapka mobile phone kisi kaam ka nahi rahaega or dusra vakti aapko sirf  hello..heelloo..hello.. karata rahega or aap bhi hello hello karte rah jaoge isliye maine apko ye mic repair ke bareme batane ki koshish karooga.so chaliye janate hai ki9 kaise mobile phone ka mic ko repair kare.


mobile फ़ोन mic फ़ॉल्ट कैसे ठीक करे !


1.      Sabse pahle aapko mobile ko kholna hai or tik se mobile ka saman jo hai sambhal ker rakhana hai .

2.      Ab aap jab mobile ko khol rahe hai to dyanse khole kyuki koi mobile me kaam kiya huva hota hai to usame viring lagi hoti ha imager ab koi baat nahi aap kaise bhi khol sakte hai kyuki sabke pass technology duniya ke screentouch mobile hi milege aapko china mobile to hide ho chuke hai.

3.      Kholne ke baad aapko mic ko check karke dekhna hai jaise koi mic ka wire to nahi nikal gaya hai ya koi track to tuta huva nahi haiye aapko sabse pahle dekhana padega .
4.         
Mobile phone ke MIC problems ko kaise repair kare.how to repair mobile phone MIC problems.
computer ke display problems ko kaise repair kare.

computer ke kisibhi service ko disable kaise kare.Aap uper me photo dekh sakte hai ager ye mic ki jagah hoti hai jaha mic ke connecter lage huve hote hai.ager ye pcb ke body ke connecter kharab ho jaye ya crash ho jaye to aapka mic jo hai kaam karana band kar dega jissse aapki awaj dusre person tak pahuch nahi payegi.
5.      MIC ke 3 TRACK hote hai audio track ke jissse aapko check karna hota hai ager wirre jodker ya jumper karke mic tik nahi ho  pata hai to aapko in 3 audio ic ko check karna hota hai  .
Mobile phone ke MIC problems ko kaise repair kare.how to repair mobile phone MIC problems.


6.      Maine aapko photo me bataya hai aap dekh sakte hai lekin mai aapko ek baat kehena chauga ki jatader mic ki kharabi wire nikal janeke wajah se ya ,iron jung,lag janeke wajah se hi mic ki problems ati hai ager aapko koi bhi problem ho to puch sakte hai.

7.      Mic me 2 tarah ke point hote hai jine aapko check karna hota hai jisse aapko sdamaj me aye ki mic me kya problems hai.

8.      Ek baat batana to bhool hi gaya jab koi mic kharab ho jata hai to sabse pahle aapke pass job hi mobile ho us mobile me headfons daalkar check karlena chiaye ki awaj aa rahi hai ya nahi ager headfons me awaj aa rahi hai to samaj lijiye aapka mic problems hai yaneke ic me koi problems nahi hai .


9.      Yadi headfhons me awaj nahi aa rahi hai to samj lijiyega ki aaapke mobile ke ic me problems hai isliye jab bhi koi mic ki problems lekar aye to aapko chack jaroor karlena chaiye.


10.  Aapko multimeter ke jariye mic ke 2 no siroper multimeter ke top row se check karna hai jab aap check karege to
11.  Ager light on ho raha hai multimeter ka to samaj lijiye aapka mic kharab hai ,ager mic ka ko multimeter se jodne per light on nahi ho rahi hai to samaj lijiye aapka mic tik hai .
Mobile phone ke MIC problems ko kaise repair kare.how to repair mobile phone MIC problems.


12.  Ager mobile phone ka MIC shot ho ya kharab ho to light on hota hai ye baat jaroor dyan rakhe kyuki yaha confition ho sakta hai.

13.  Ager mic sahi hai to koi bhi continuity nahi dega yaad rahe ki ki hum MULTIMETER se check kar rahehai.

14.  So ager ise bhi mic ki problems nahi jati hai to aapko audio ic change karna padegi ,ya fir aapko new mic daalna padega jisse aapki 100% problems solve ho jayegi.

15.  Ager aapne mic bhi new lagaya hai firbhi problems nahi ja rahi hai to aapko audio ic check karna hai ya fir us ic ko new banaker firse replace karna hai jisse koi bhi mobile ki p[roblems solve ho jayegi ager aapko koi bhi problems ati hai to aap comment box me batye aapki help jaroor ki jayegi.

ALSO READ :



I hope ki aapko ye jankari chaotasa tutorial ha imager jinako inke bareme pata nahi hai unke liye ye post bahut hi helpful hai ager aapko ye post pasand aye to is website ko subscribe jsroor kare jab bhi hum new post likhege to aapko ek mail ayega jisake jariye aap post ko pad sakte hai share kare ,like kare ,fir milege dosto ager koi bhi problems hai to massage send kare .



 Thanks for read my article ........